Sunday, August 20, 2017

22 अगस्त 2017 को बैंक की हड़ताल

22 अगस्त को बैंक हड़ताल होगी। 22 अगस्त को यूनाइटेड बैंक फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) और इंडियन बैंक एसोसिएशन, मुख्य श्रम आयुक्त और वित्तीय विभाग के बीच बातचीत के दौरान 10 लाख से अधिक बैंकरों ने 22 अगस्त को हड़ताल की होगी। सर्विसेज (डीएफएस) शुक्रवार को विफल रहे।
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन, इंडियन बैंक एसोसिएशन, मुख्य श्रम आयुक्त और वित्तीय सेवा विभाग के बीच शुक्रवार को विफल होने के बाद हड़ताल का फैसला किया गया।

ऑल इंडिया बैंक एम्प्लॉइज एसोसिएशन के महासचिव सीए वेंकटचलम ने द हिंदू को बताया, "हम प्रधान मंत्री और वित्त मंत्री से आश्वासन चाहते थे कि बैंकों का निजीकरण और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में कोई विलय नहीं होगा।" "जैसा कि समझौता बैठक में ऐसा कोई आश्वासन नहीं आया, हमने 22 अगस्त की हड़ताल के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है।"

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियनों में अखिल भारतीय बैंक अधिकारियों के परिसंघ, अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ और बैंक श्रमिकों के राष्ट्रीय संगठन जैसे नौ यूनियन शामिल हैं।

अखिल भारतीय बैंक के अधिकारियों के परिसंघ के महासचिव डीटी फ्रैंको ने कहा कि यूनियनों को "हड़ताल पर जाने के लिए कोई और विकल्प नहीं छोड़ा गया" क्योंकि मुख्य श्रम आयुक्त के साथ समझौता बैठक विफल रही। उन्होंने कहा, "सरकार और बैंकों के प्रबंधन से कोई आश्वासन नहीं था"

No comments:

Post a Comment